डेनमार्क की महारानी मार्गरेट-2 के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने किया डिनर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोपेनहेगन की रानी मार्गरेट द्वितीय द्वारा अमालिनबोर्ग पैलेस में आयोजित रात्रिभोज में भाग लिया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने डेनमार्क के प्रधान मंत्री माटेओ फ्रेडरिकसन से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने भारत-डेनमार्क ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की प्रगति की समीक्षा की और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान भी किया।

इसके बाद दोनों नेताओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता में अक्षय ऊर्जा, विशेष रूप से अपतटीय पवन ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन, साथ ही कौशल विकास, स्वास्थ्य, शिपिंग, पानी और आर्कटिक के क्षेत्रों में सहयोग से संबंधित विषयों को शामिल किया गया। दोनों देशों के बीच कुल 9 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

शाम को, प्रधान मंत्री मोदी ने डेनमार्क के प्रधान मंत्री के साथ कोपेनहेगन में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। डेनमार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों, शोधकर्ताओं, पेशेवरों और व्यापारियों सहित भारतीय समुदाय के 1000 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री मोदी पेरिस के लिए रवाना होने से पहले बुधवार को दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी पेरिस में फिर से निर्वाचित राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।

SHARE