सीएए एक हकीकत, टीएमसी कुछ नहीं कर सकती, महामारी खत्म होने के बाद होगा लागु – शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने को लेकर बेहद अहम बयान दिया। अमित शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम एक वास्तविकता है और तृणमूल कांग्रेस इसमें कुछ नहीं कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग समेत देश के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। 2019 के अंत और 2020 की शुरुआत में सीएए के मुद्दे पर व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा, “तृणमूल कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि नागरिकता कानून कभी नहीं आएगा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम सीएए को लागू करेंगे।” कोविड महामारी खत्म होने पर सीएए लागू होगा। ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं लेकिन सीएए एक हकीकत है जिसे लागू किया जाएगा। जैसे ही कोरोना महामारी समाप्त होगी, हम नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू करेंगे।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “यह उनकी योजना है। मैं आपको बताना चाहती हूं कि वह संसद में विधेयक क्यों नहीं ला रहे हैं। वह 2024 में सत्ता में नहीं लौटेंगे।” मैं नहीं चाहती कि किसी के अधिकारों को ठेस पहुंचे। वे एक साल बाद यहां आए। वह हर बार आते हैं और ऐसे ही बात करते हैं’

SHARE