हिमाचल प्रदेश विधान सभा के बाहर मेन गेट पर खालिस्तान के झंडे

धर्मशाला के स्थानीय लोगों ने सुबह विधानसभा भवन के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे देखकर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और विधानसभा के मुख्य द्वार और सीमा पर लगे झंडों को हटा दिया।

विधानसभा भवन की बाहरी दीवारों पर भी ‘खालिस्तान’ लिखा हुआ था जिसे पुलिस टीम ने हटा दिया। पुलिस फिलहाल इस बात की जांच कर रही है कि इसके लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खालिस्तान के झंडे और पोस्टर लगाने वालों की पहचान की जाएगी। इस समय पूरे क्षेत्र की सियासत इस मुद्दे पर गरमा गई है।

इस मुद्दे पर कांगड़ा के एसपी खुशाल शर्मा ने कहा, ”यह आज देर रात या सुबह जल्दी हो सकता था। हमने विधानसभा गेट से खालिस्तान का झंडा हटा दिया है। हम इस संबंध में मामला दर्ज करने जा रहे हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी हरप्रीत सिंह बेदी ने खालिस्तान के समर्थन में एक के बाद एक ट्वीट किया। इतना ही नहीं उन्होंने खालिस्तान की मांग को संवैधानिक अधिकार भी बताया। हालांकि, हिमाचल प्रदेश आम आदमी पार्टी ने बाद में स्पष्ट किया कि हरप्रीत सिंह बेदी के विचार निजी थे। यह पार्टी की विचारधारा के खिलाफ है। बेदी को पार्टी से निकाल दिया गया है

SHARE