मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट

पंजाब के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस यूनिट मुख्यालय के मुख्यालय पर सोमवार रात रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड या आरपीजी फेंका गया, जिससे इमारत की एक मंजिला खिड़की टूट गई। विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ, जिसे राजनीतिक दलों ने “चिंताजनक और चौंकाने वाला” बताया।

पुलिस ने हमले को आरपीजी हमला और विस्फोट को सामान्य बताया है। पंजाब पुलिस ने रविवार को तरनतारन जिले के एक गांव से दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 1.5 किलो आरडीएक्स जब्त किया। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस ने घटना से इनकार किया है। हमलावर ने दोपहर बाद पुलिस थाने के सामने हमला किया। धमाका मोहाली विजिलेंस बिल्डिंग में हुआ।

धमाका शाम करीब 7:45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 कार्यालय में हुआ। विस्फोट से इमारत की एक मंजिला खिड़की टूट गई। पुलिस को संदेह है कि विस्फोट कार में सवार संदिग्धों द्वारा किया गया था।

मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा कि शाम 7.45 बजे एसएएस नगर के सेक्टर 77 में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय के परिसर में एक छोटा विस्फोट हुआ। कोई नुकसान नहीं बताया गया। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और मामले की जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

आशंका जताई जा रही है कि यह हमला आरपीजी की वजह से हुआ है। आरपीजी का मतलब रॉकेट चालित ग्रेनेड है लेकिन पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की पुष्टि नहीं की है। पंजाब पुलिस का कहना है कि यह एक छोटा धमाका था।

SHARE