भरतपुर में दो गुटों में भरी पथराव, दो बाइक क्षतिग्रस्त

भरतपुर। नीरज मुद्गल

राजस्थान के भरतपुर शहर के बुध की हाट स्थित कसाई गली में सोमवार को दो गुटों के बीच हुई पथराव की घटना हुई। मंगलवार सुबह से ही यहां पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। साथ ही धार्मिक स्थल व जहां जिन मकानों में पथराव हुआ है। वहां किसी को भी भीड़ एकत्रित करने व खड़ा रहने से रोका जा रहा है।

साथ ही पुलिस अधिकारियों ने आमजन से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग भरतपुर में घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने दोनों गुटों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और पथराव से जिनका नुकसान अधिक हुआ है, उन्हें हरसंभव मदद दिलाने का भी आश्वासन दिया।

बीती रात पथराव के बाद पुलिस की टीमों ने दोनों ही गुटों के मकानों की छत पर जाकर तलाशी अभियान चलाया। जहां कुछ मकानों की छत से कांच की बोतलें व पत्थर भी बरामद किए हैं। सितंबर 2013 में भी बुध की हाट में दो समुदायों के बीच झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में उस समय पथराव में काफी नुकसान हुआ था। दोनों गुटों की ओर से मथुरा गेट थाने में मामले भी दर्ज कराए गए थे।

इसके बाद अब हाल में ही एक गुट पर न्यायालय की ओर से जुर्माना लगाते हुए उन्हें बरी किया गया था। इसी को लेकर एक समुदाय की ओर से न्यायालय के निर्णय से बरी होने पर डीजे पर जश्न मनाया जा रहा था। इसी जश्न को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए।

ऐसे में एक युवक ने गोविंद नगरी स्थित एक धार्मिक स्थल पर पथराव कर दिया। पथराव के बाद एक गुट के लोग एकत्रित हो गए और दो बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

SHARE