दिल्ली में अतिक्रमण हटाने के विरोध में आप विधायक खान की गिरफ्तारी

मदनपुर खादर इलाके में मदनपुर खादर समेत दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की मुहिम से हड़कंप मच गया। भीड़ ने कार्रवाई का विरोध करते हुए एसडीएमसी टीम पर पथराव किया। भीड़ का नेतृत्व करने वाले आप नेता अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसडीएमसी का बुलडोजर भी गुरुवार को चला। विष्णु गार्डन के प्रेमनगर और चांद नगर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। आप नेता अमानतुल्ला खान अतिक्रमण हटाने के विरोध में मदनपुर खादर पहुंचे। उन्होंने कहा कि एसडीएमसी की कार्रवाई अवैध थी। अगर मेरी गिरफ्तारी से लोगों के घर बच जाते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

पुलिस ने अमानतुल्ला को कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस बीच मौके पर मौजूद लोगों ने भीड़ से दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे नहीं लगाने की अपील की थी, लेकिन अमानतुल्लाह खान के आने के बाद विरोध तेज हो गया और काफी देर तक लोगों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी गुरुवार को रोहिणी के केएन काटजू रोड पर हुए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। विष्णु गार्डन के चांद नगर में भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां अवैध रूप से रहने वाले लोग बांग्लादेशी हैं। वह 30 साल से नगर निगम की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।

SHARE