जहरीली गैस से 3 की मौत, मां और दो बेटियों के शव मिले, दीवार पर लिखा नोटिस

दिल्ली के वसंत विहार इलाके के एक फ्लैट में शनिवार शाम एक ही परिवार के तीन सदस्यों के शव मिले। मृतकों की पहचान मंजू और उनकी बेटियों अंशिका और अंकू के रूप में हुई है। पता चला है कि घर की मोभी यानी मंजू के पति की साल 2021 में कोरोना से मौत हो गई थी और उसके बाद से पूरा परिवार गहरे शोक में था। मंजू बीमारी के कारण बिस्तर पर पड़ी थी।

पुलिस को सूचना दी गई कि वसंत अपार्टमेंट का मकान नंबर-207 अंदर से बंद है और लोग घर के अंदर से दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। इसके बाद एसएचओ अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और जांच के दौरान पता चला कि सभी दरवाजे अंदर से बंद थे। पुलिस ने फ्लैट का दरवाजा खोला तो अंदर से गैस की गंध आई तो वे सतर्क हो गए। कमरे में गैस सिलेंडर आंशिक रूप से खुला था।

पुलिस को कमरे में 3 चिमनियां जलती हुई मिलीं और गैस सिलेंडर भी खुला था। साथ ही दीवार पर चेतावनी का नोट भी था जिसमे लिखा था, ‘बहुत ज्यादा मृत गैस। दरवाजा खोलने के बाद माचिस या लाइटर न जलाएं। घर बेहद खतरनाक जहरीली गैसों से भरा हुआ है।’

इस नोट के साथ उन्होंने कामना की है कि मौत के बाद पुलिस या किसी कमरे में घुसने पर कोई अनहोनी न हो। मरने वालों की उम्र 21 से 25 साल के बीच है। उन्होंने पॉलीथिन और टेप ऑनलाइन मंगवाए। फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक टीम की मदद से घर की जांच कर रही है।

फ्लैट में काम करने वाली महिला के मुताबिक मंजूबेन पैसे के अभाव में काफी परेशान थी। काम करने वाली बहन सुबह कई बार राशन के पैसे मांगने उसके घर गई लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला और अंत में दूसरों को सूचना दी।

स्थानीय लोगों ने खिड़की से देखने की कोशिश की, तो उन्होंने जहरीली गैस देखी और पुलिस को इसकी सूचना दी। मोभी मृतक परिवार का चार्टर्ड अकाउंटेंट था और उसकी मौत के बाद घर की हालत बिगड़ने लगी थी। वसंत अपार्टमेंट में उनका एक और फ्लैट भी था जिसे कुछ महीने पहले एक किरायेदार ने खाली कर दिया था।

SHARE