सुजुकी के योगदान को याद करते हुए जापानी कंपनियों के सीईओ बने पीएम मोदी के फैन

क्वाड समिट में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने जापान के कई टॉप बिजनेसमैन से भी मुलाकात की। प्रधान मंत्री मोदी ने जापानी कंपनियों से भारत में निवेश के अवसरों की तलाश करने का भी आग्रह किया। बैठक के दौरान सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के चेयरमैन ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रदर्शन की तारीफ की।

सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और अध्यक्ष तोशीहिरो सुजुकी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जा रहे सुधार भारत को एक आधुनिक परिदृश्य में बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जापानी कंपनियां प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भरता के अभियान का समर्थन कर रही हैं।

तोशीहिरो सुजुकी के अलावा, मोदी ने सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ सलाहकार ओसामु सुजुकी, सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन के बोर्ड निदेशक मासायोशी सोन और यूनिक्लो के अध्यक्ष और सीईओ तदाशी यानाई से भी मुलाकात की।

सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉरपोरेशन के बोर्ड निदेशक मासायोशी सोन ने भी प्रधानमंत्री मोदी और भारत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुझे लगता है कि भारत का भविष्य उज्ज्वल है। मोदी भारत को दुनिया का टेक सेंटर बना रहे हैं।

SHARE