जानिए योगी उत्तर प्रदेश में मस्जिदों से हटाए गए लाउडस्पीकरों का क्या उपयोग था?

देश में लाउडस्पीकर को लेकर चल रहा विवाद अब थमता नजर आ रहा है. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यूपी में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं या उनकी आवाज को म्यूट कर दिया गया है। योगी ने एक और अहम बयान दिया कि उतरे गए लाउडस्पीकर स्कूलों और अस्पतालों को दान कर दिए गए हैं।

पिछले कुछ समय से देशभर की मस्जिदों में लाउडस्पीकर से नमाज अदा करने के आह्वान के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है। यह मामला विभिन्न राज्यों में भी उठा था। इसके बाद यूपी में लाउडस्पीकर हटाने की कवायद शुरू हुई।

योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, इस बार आपने देखा होगा कि सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी गई। आपने यह भी सुना होगा कि मस्जिदों में लाउडस्पीकरों की आवाज को म्यूट कर दिया गया है या बंद कर दिया गया।

सीएम योगी ने आगे कहा कि उनके पिछले कार्यकाल और वर्तमान कार्यकाल में कोई दंगा नहीं हुआ। ऐसे कई राज्य हैं जहां चुनाव के बाद दंगे हुए हैं लेकिन यूपी में चुनाव से पहले या बाद में कोई दंगा नहीं हुआ है।

योगी ने आगे कहा कि सरकार बनने के बाद रामनवमी और हनुमान जयंती शांतिपूर्वक मनाई गई। ये वही यूपी है जहां छोटी-छोटी बातों को लेकर दंगे होते थे।

SHARE