इमरान खान के स्वतंत्रता मार्च के बाद से प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ इस्लामाबाद में मार्च निकाला। इमरान खान का लॉन्ग मार्च इस्लामाबाद में प्रवेश कर गया है। इस्लामाबाद पहुंचने से ठीक पहले पीटीआई के कई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

इस्लामाबाद के चाइना चौक मेट्रो स्टेशन पर झड़प के बाद आग लग गई। विरोध के बीच पाकिस्तानी सरकार ने इस्लामाबाद में बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए शहर में पाकिस्तानी सैनिकों को तैनात करने का आदेश दिया है।

पाकिस्तानी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। इमरान खान के समर्थकों को इस्लामाबाद में डी-चंक जाने के रास्ते में रोका जा रहा था, जिसके बाद पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

देश में बढ़ते तनाव के बीच, पाकिस्तानी सरकार ने इमरान खान के इस्लामाबाद में प्रवेश करने के बाद से महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों की सुरक्षा के लिए “रेड जोन” में सैनिकों को तैनात किया है। देश में बढ़ते तनाव के बीच, पाकिस्तानी सरकार ने इमरान खान के इस्लामाबाद में प्रवेश करने के बाद से महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों की सुरक्षा के लिए “रेड जोन” में सैनिकों को तैनात किया है।

सरकार के आदेश में कहा गया है कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन, प्रेसीडेंसी, प्रधान मंत्री कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण सरकारी भवनों की सुरक्षा के लिए यह निर्णय लिया गया।

SHARE