मध्य प्रदेश में सभी सरकारी टीचर्स की गर्मियों की छुट्टियां रद्द, जारी हुआ आदेश

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के कुछ घंटों बाद ही स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों के टीचर्स की गर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से छुट्टियों को कैंसिल करने का एक आदेश भी जारी किया गया है जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

1 मई से 9 जून तक शिक्षकों की गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई थीं जिन्हें अब पंचायत चुनावों के चलते निरस्त कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 4.25 लाख लोगों के स्टाफ की जरूरत होगी।

इससे पहले शुक्रवार की सुबह राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था जिसके साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। इस बार पंचायत चुनाव तीन चरणों में होंगे, 30 मई से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, वहीं 25 जून से मतदान का प्रथम चरण शुरू होगा, 14 जुलाई को परिणाम घोषित हो जाएंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉफ्रेंस में निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए आचार संहिता की घोषणा करते हुए चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया । वैसे तो पंचायत चुनाव जून में ही पूरे किए जाने थे, लेकिन जिस प्रकार से तारीखें घोषित हुई है, उसके हिसाब से चुनाव 14 जुलाई तक पूरे किये जाने है।

SHARE