राजस्थान में यहां तूफान ने मचाई भयंकर तबाही, हवा में उड़कर तीसरी छत पर गिरा टावर

राजस्थान के सीकर जिले में देर रात को आए भयानक तूफान ने जबरदस्त तबाही मचा दी। जिसका असर लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर व खंडेला सहित आसपास के इलाकों में ज्यादा रहा। जहां जगह जगह पेड़, खम्भे, तार, टिनशैड व होर्डिंग्ज ताश के पत्तों की तरह ढह गए। फसलों को भी भारी नुकसान हुआ।

तूफान इतना तेज था कि फतेहपुर मे तो लोहे का एक भारी भरकम टावर उड़कर दो मकान पार करते हुए तीसरे मकान पर गिर गया। जिससे तेज धमाके के साथ मकान में दरारें आ गई। वहीं, अन्य दो मकान क्षतिग्रस्त होने सहित बिजली के खंभे, पेड़- पौधे, दुकानों के बोर्ड व होर्डिंग्ज और बाजार में छाया के लिए लगाए तंबू टूटकर हर ओर बिखर गए। तूफान के साथ आई बरसात से कई निचले इलाके भी पानी में डूब गए।

गनीमत से तूफान से जनहानि नहीं हुई। लेकिन, पशु- पक्षियों व फसलों को भारी नुकसान हुआ। फतेहपुर में शीतला स्कूल के पास एक नीम का पेड़ गिरने से चपेट में आए 6 मोरों की मौत हो गई। जिन्हें सुबह वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई। वहीं, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, खंडेला सहित आसपास के इलाकों के खेतों में उगी सब्जियों का भारी नुकसान हो गया।

तूफान के साथ कई इलाकों में बरसात भी दर्ज हुई। जो सीकर शहर व धोद सहित आसपास के इलाकों में धीमी गति से बरसी तो खंडेला, लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर में तेज रही। इससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया। जो स्थानीय वाशिंदों के अलावा वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया।

SHARE