महिला ने अपने पिता के खाते से उड़ाए 2 लाख

दिल्ली पुलिस ने एक 34 वर्षीय महिला को अपने सेवानिवृत्त पिता के पेंशन खाते से कथित तौर पर दो लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि एक फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखे अपने जेवरात को छुड़ाने के लिए उसने पिता के अकाउंट से पैसे चुराए ।

पुलिस ने बिजली कंपनी के 69 वर्षीय सेवानिवृत्त कर्मचारी की शिकायत पर मामले की जांच शुरू की, जिसमें उसने आरोप लगाया कि पिछले साल नवंबर से मार्च के बीच उसकी जानकारी के बिना उसके बैंक के पेंशन अकाउंट से 2.03 लाख रुपये निकाले किए गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें न तो लेनदेन के लिए कोई ओटीपी मिला और न ही बैंक से कोई डेबिट संदेश मिला।

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान वॉलेट और बैंक खाते का विश्लेषण किया गया और यह पता चला कि पैसा पहले ई-वॉलेट में और बाद में दो बैंक खातों में स्थानांतरित किया गया था। अधिकारी ने कहा कि पहला बैंक अकाउंट पीड़ित के दामाद के नाम से पंजीकृत है और दूसरा उसकी बेटी का है।

आरोपी बेटी को तब गिरफ्तार किया गया, जब उसने स्वीकार किया कि उसने अपने ई-वॉलेट में एटीएम कार्ड नंबर जोड़कर अपने पिता के खाते से पैसे ट्रांसफर किए थे और लेनदेन के लिए अपने पिता के मोबाइल फोन पर प्राप्त ओटीपी का इस्तेमाल किया था।

SHARE