नेपाल की तारा एयरलाइंस का विमान हादसा, 4 भारतीयों समेत 22 लोग सवार

नेपाली सेना ने सोमवार को रविवार को एक निजी विमान दुर्घटना स्थल का पता लगाया। नेपाल सेना के एक प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि खोज और बचाव दल ने दुर्घटनास्थल का पता लगा लिया है। तारा एयर का 9 NAET डबल इंजन वाला विमान, जिसमें चार भारतीयों सहित 22 लोग थे, पहाड़ी जिले में लापता होने के कुछ घंटे बाद रविवार सुबह मस्टैंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पुलिस निरीक्षक राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम हवाई मार्ग से मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि कुछ शवों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस फिलहाल अवशेष एकत्र कर रही है।

इससे पहले दिन में, नेपाल सेना ने कहा कि तारा एयर के विमान की तलाश के लिए बचाव कार्य फिर से शुरू कर दिया गया है। रविवार को मस्टैंग जिले में बर्फबारी के कारण दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश में तैनात हेलीकॉप्टरों को रोक दिया गया।

स्थानीय लोगों के अनुसार तारा एयर का विमान मनपाती हिमाल में लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में चार भारतीय, तीन विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे। सूत्रों के मुताबिक, सेना के अधिकारियों ने दूर से धुआं उठते देखा, जिससे विमान का पता चल गया।

तारा एयर के एक विमान ने रविवार सुबह नेपाल से उड़ान भरी। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक तारा एयर के डबल इंजन वाले विमान ने सुबह पोखरा से जोम्सम के लिए उड़ान भरी थी। विमान से आखिरी बार संपर्क सुबह 9:55 बजे हुआ था। अधिकारियों ने कहा कि विमान ने केवल 15 मिनट के लिए उड़ान भरी और उसमें 22 यात्री सवार थे।

SHARE