नेशनल हेराल्ड मामले में पेश होने के लिए ईडी ने सोनिया, राहुल को तलब किया

ईडी ने बुधवार को नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन जारी किया। ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल और सोनिया को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है जबकि कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोनिया गांधी एजेंसी के सामने पेश होंगी और जांच में सहयोग करेंगी।

जबकि राहुल गांधी ने ईडी को एक पत्र में सूचित किया है कि एजेंसी 5 जून के बाद पूछताछ के लिए बुलाएगी क्योंकि वह वर्तमान में भारत में मौजूद नहीं है। ईडी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें तलब किया गया था क्योंकि इस मामले में दोनों कांग्रेस नेताओं के बयान लेना जरूरी था।

ईडी ने सोनिया गांधी को आठवें और राहुल को दूसरे नंबर पर पेश होने को कहा है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड द्वारा प्रकाशित और यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है जिसे कांग्रेस का समर्थक बताया जा रहा है।

इससे पहले एजेंसी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ की थी। ईडी ने इस संबंध में हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच की मांग की है।

SHARE