मुंबई में कोरोना अलर्ट: मामले बढ़ने पर व्यापक जांच के आदेश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर बढ़ते कोरोना केस को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। एक तरफ मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट छह फीसदी तक पहुंच गया है।

सकारात्मकता का अर्थ है कि यदि किसी व्यक्ति को कोरोनरी हृदय रोग है तो कितने लोग संक्रमित हो सकते हैं। छह प्रतिशत की वर्तमान सकारात्मकता दर के साथ, एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में कोरोना के फैलने के जोखिम को बढ़ाने के लिए परीक्षण का आदेश दिया गया है।

मंगलवार को पता चला कि मुंबई में 506 नए कोरोना मामले सामने आए, जो फरवरी के बाद से एक साथ सबसे ज्यादा मामले हैं। मई में अप्रैल की तुलना में मुंबई में नए मामलों की संख्या में 100 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

“शहर में दैनिक आधार पर मामलों की संख्या में भारी वृद्धि देखी जा रही है। बारिश की शुरुआत और मानसून की शुरुआत के साथ, कोरोना के विशिष्ट मामले भी बढ़ने की संभावना है, ”बीएमसी ने कहा।

इसके अलावा, निगम ने शहर में 12 से 18 वर्ष की आयु के लोगों के लिए टीकाकरण में तेजी लाने के साथ-साथ बूस्टर खुराक से चूकने वालों को टीका लगाने के अभियान की घोषणा की है। मामले के दोबारा बढ़ने पर स्वास्थ्य अधिकारियों को इलाज के लिए एक बड़ा अस्पताल बनाने का आदेश दिया गया है।

SHARE