नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरीं कंगना रनौत ने कहा, ‘यह अफगानिस्तान नहीं है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हमेशा अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना ने बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में बयान दिया है। गौरतलब है कि नुपुर शर्मा इस समय अपने एक बयान के बाद मुस्लिम समुदाय के कोप का शिकार हैं।

कंगना ने कहा कि नुपुर को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। करीब 10 दिन पहले विवादित बयान देने के आरोप में नूपुर शर्मा को बीजेपी से सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि, नूपुर ने अपना बयान वापस ले लिया और माफी मांगी, लेकिन इस्लामिक चरमपंथियों ने उन्हें धमकी देना जारी रखा। धमकियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को नूपुर शर्मा को सुरक्षा मुहैया कराई।

कंगना ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए नूपुर शर्मा के समर्थन में लिखा, “नूपुर को अपने विचार व्यक्त करने का पूरा अधिकार है।” हम देख रहे हैं कि उन्हें कई तरह से धमकाया जा रहा है। हम हर दिन अदालत जाते हैं जब हिंदू देवी-देवताओं का अपमान होता है। आप भी अदालत जा सकते है, धमकाना भी गैरकानूनी है।

उन्होंने कहा “यह अफगानिस्तान नहीं है”। मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं जो भूल गए हैं, वैध लोकतंत्र की व्यवस्था द्वारा चुनी गई सरकार है।’

कंगना ने नुपुर शर्मा के समर्थन में बयान तो दिए हैं लेकिन सिनेमा जगत की कई हस्तियां पिछले दो दिनों से नुपुर शर्मा और केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रही हैं। इनमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा और अभिनेता गुलशन देवैया शामिल हैं।

SHARE