काशी धर्म परिषद ने किया नूपुर शर्मा का समर्थन, देश को बचाने के लिए सड़क पर उतरेंगे संत

उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य हिस्सों में जुमे की नमाज के बाद हिंसक घटनाएं हुईं। काशी धर्म परिषद ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर बैठक की और देशभर में हो रही हिंसा की घटनाओं की आलोचना की और इस पर नाराजगी जताई

काशी धर्म परिषद ने घोषणा की है कि वे नूपुर शर्मा के साथ हैं। काशी धर्म परिषद में तय किया गया है कि जल्द ही इस मामले पर संतों, महात्माओं और नाग मुनियों की संयुक्त बैठक की जाएगी और आगे की रणनीति पर काम किया जाएगा

देश को बचाने के लिए संत भी सड़कों पर उतरेंगे। साथ ही संत समाज की नगर स्तरीय ईकाईयों का गठन किया जाएगा, जिसमें सभी संप्रदायों के लोग शामिल हो सकते हैं।

काशी धर्म परिषद ने केंद्र और राज्य सरकारों से मांग की है कि ऐसी अराजकता फैलाने वालों और इसके साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि सभी अखाड़ों और सभी संप्रदायों के अध्यक्षों के साथ सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने मांग की है कि सरकार चरमपंथियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए। पथराव और हिंसा के लिए जिम्मेदार व्यक्ति और संगठन पर लगाम लगाई जाए। उनकी संपत्ति जब्त कर ली गई है।

यह भी मांग की कि फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने और देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वालों को सरकार तुरंत जेल भेजे। वहीं रांची के हनुमान मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ की घटना की भी आलोचना की गई।

SHARE