ड्रग इंस्पेक्टर के घर में मिले 4 करोड़ नकद, 5 किलो सोना, 3 किलो चांदी, प्रॉपर्टी दस्तावेज, 4 लग्जरी कार

बिहार की राजधानी पटना में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में एक ड्रग इंस्पेक्टर के घर से लाखों रुपये बरामद किए गए हैं। पटना शहर के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के खान मिर्जा इलाके में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर पर सर्विलांस टीम ने छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकदी, जमीन के करोड़ों दस्तावेज, सोने-चांदी के आभूषण, 4 लग्जरी कारों सहित कई सामान जब्त किए गए। निगरानी विभाग ने शनिवार को पटना समेत चार जगहों पर एक साथ छापेमारी की।

ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। अदालत द्वारा छापेमारी की मंजूरी के बाद कार्रवाई की गई थी।

पता चला कि सुल्तानगंज स्थित घर से करीब 4 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। कैश काउंटिंग मशीन मंगवाई गई लेकिन शनिवार को भी कैश की गिनती नहीं हो सकी। इसके चलते रविवार को भी कैश काउंट जारी रहेगा।

इसके अलावा जितेंद्र कुमार के घर से मिले हीरे के गहने, करीब 5 किलो सोना और 3 किलो चांदी बरामद किया गया है। जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

आरोप है कि ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने अपनी सरकारी नौकरी के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया। उनके खिलाफ लगातार शिकायतें आ रही थीं। राज्य सरकार ने जब जितेंद्र कुमार पर लगे आरोपों की जांच की तो यह सच निकला। इसके बाद निगरानी विभाग ने कुमार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को उनके चार ठिकानों पर छापेमारी की।

SHARE