महाराष्ट्र के सियासी मैदान में अमित शाह की एंट्री, बीजेपी एक्टिव

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अमित शाह से मुलाकात के बाद शाम को देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की, और बहुमत परीक्षण कराने की मांग की थी। इसके बाद राज्यपाल ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट का आदेश भी जारी कर दिया गया।

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में यह बात भी सामने आई कि यदि फ्लोर टेस्ट को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाती है तो क्या होगा? पहले ही बीजेपी ने शिवसेना के बागी नेताओं और निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने के संकेत दे दिया था। अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस के बीच इस मुद्दे पर करीब दो घंटे तक बैठक हुई थी।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को नोटिस जारी कर 30 जून को बहुमत साबित करने के लिए कहा है। राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर महाराष्ट्र के राज्यपाल के उस निर्देश को चुनौती दी है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कल विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने का आदेश दिया था। इस पर आज शाम 5 बजे सुनवाई होने वाली है।

SHARE