मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

भारत के सबसे बड़े व्यवसायी और एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। अंबानी ने 27 जून को कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बेटे आकाश अंबानी अब रिलायंस जियो के चेयरमैन होंगे। आकाश वर्तमान में जियो के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यरत हैं।

सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जियो ने आकाश अंबानी को अपना नया चेयरमैन और पंकज मोहन पवार को प्रबंध निदेशक बनाया है। इसके साथ ही जियो ने रामिंदर सिंह अग्रवाल और केवी चौधरी को भी पांच साल के लिए स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है।

मुकेश अंबानी टेलीकॉम, रिटेल और ऑयल रिफाइनिंग समेत सभी रिलायंस बिजनेस की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भी होंगे।

आकाश अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की है। आकाश अंबानी 2012 से रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर के हर ऑपरेशन से जुड़े हुए हैं। आकाश ने देश की मोबाइल सेवाओं को भारत में 2जी सेवा से 4जी सेवा तक ले जाने और भारत में मोबाइल और मोबाइल इंटरनेट के क्षेत्र में जियो के क्रांतिकारी कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

SHARE