मात्र 267 रूपये के खर्च से करोड़ों का ड्रोन या विमान या मिसाइल हो जायेगा तबाह

हर तरफ से दुश्मनों से घिरा इस्राइल अत्याधुनिक हथियार बनाने में सबसे आगे है। इज़राइल ने एक अत्याधुनिक वायु रक्षा प्रणाली का निर्माण किया है जो दुश्मन के विमानों, ड्रोन और मिसाइलों को भेदना बेहद मुश्किल है। यह वायु रक्षा एक लेज़र द्वारा संचालित होती है और इसे आयरनबीम नाम दिया गया है।

इजराइल एक बार के कट्टर दुश्मन को आयरनबीम वायु रक्षा प्रणाली बेचेगा।
महत्वपूर्ण बात यह है कि इजरायल अपने सिस्टम को एक कट्टर-दुश्मन, एक अरब देश को बेचने वाला पहला देश है।

क्योंकि इजरायल और अरब देशों के लिए ईरान अब नंबर एक दुश्मन बन गया है और इजरायल और अरब देशों के बीच संबंध बेहतर हो रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल आयरन बीम सिस्टम सऊदी अरब को बेचेगा। हालांकि, वह पहले अपने दोस्त अमेरिका को विश्वास में लेंगे और अमेरिका के हां कहने के बाद व्यवस्था सऊदी अरब को सौंप देंगे। ताकि अमेरिका और इस्राइल की सालों पुरानी दोस्ती खतरे में न पड़े।

आयरन बीम सिस्टम का वीडियो दो महीने पहले तत्कालीन पीएम नफ्ताली बेनेट ने शेयर किया था। लेजर आधारित यह प्रणाली दुश्मन के ड्रोन, मिसाइल या मोर्टार और विमान को लेजर बीम से नष्ट कर सकती है।

इस सिस्टम के जरिए एक हमले की कीमत मात्र 267 रुपये है और इतनी कीमत में यह करोड़ों रुपये के ड्रोन या मिसाइल को तबाह कर सकता है. यह वर्तमान में इजरायली वायु सेना और जमीनी बलों द्वारा उपयोग किया जा रहा है

SHARE