पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की मदद से मिली पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को संवेदनशील जानकारी

पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यकाल के दौरान भारत की गुप्त महत्वपूर्ण संवेदनशील जानकारी दी गई। एक पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने हामिद अंसारी और भारतीय पत्रकार जफरुल खान के निमंत्रण पर 2011 में भारत का दौरा किया था उसी ने यह खुलासा किया है।

पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी के नाम पर विवाद खड़ा हो गया है। एक यूट्यूब चैनल पर एक साक्षात्कार में, पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने सनसनीखेज दावा किया कि उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी और भारत स्थित अंग्रेजी अखबार मिल्ली गैजेट के संस्थापक जफरुल खान के निमंत्रण पर भारत की यात्रा की थी।

पाकिस्तानी पत्रकार और स्तंभकार नुसरत मिर्जा ने पाकिस्तानी YouTuber शकील चौधरी से बात करते हुए सनसनीखेज खुलासा किया। 2011 में, जब हामिद अंसारी भारत के राष्ट्रपति थे, पाकिस्तानी पत्रकार जफरुल मिर्जा उनके निमंत्रण पर भारत आए थे।

पत्रकार नुसरत मिर्जा ने कहा कि 2011 में उनकी भारत यात्रा के दौरान महत्वपूर्ण और संवेदनशील जानकारी मिली थी, जिसे पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई को दे दिया गया था।

ट्विटर पर लोगों ने हामिद अंसारी के खिलाफ सवाल उठाए। भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व अधिकारी एनके सूद ने दावे का हवाला देते हुए अपने पहले के दावे को दोहराया। सूद ने कहा कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कांग्रेस ने हामिद अंसारी को उपाध्यक्ष का पद दिया था।

इससे पहले, रॉ के एक पूर्व अधिकारी ने दावा किया था कि हामिद अंसारी ने ईरान की राजधानी तेहरान में भारत के राजदूत रहते हुए देश की खुफिया एजेंसी के संचालन को नुकसान पहुंचाया था। इस मुद्दे ने सोशल मीडिया पर हामिद अंसारी के खिलाफ सवाल खड़े कर दिए हैं।

SHARE