लुलु मॉल में नमाज के बाद शुद्धिकरण के लिए पहुंचे जगत गुरु परमहंस, पुलिस ने हिरासत में ले लिया

लुलु मॉल को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देश के बाद भी जगतगुरु परमहंस दास रामनगरी अयोध्या से लखनऊ के लुलु मॉल पहुंचे। सुरक्षा के लिए वहां तैनात पुलिस ने जगतगुरु परमहंस दास को अपनी हिरासत में ले लिया है।

अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहने वाले रामनगरी अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आज लखनऊ में थे। इससे पहले भी वह आगरा के ताजमहल में जलाभिषेक करने गए थे। वहां भी पुलिस के हस्तक्षेप के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।

उनके मुताबिक वहां नमाज पढ़ी गई इसलिए उस जगह को पवित्र किया जाए। इसलिए हम अयोध्या से यहां आए हैं। लुलु मॉल में शुद्धिकरण के लिए पहुंचे जगतगुरु परमहंस आचार्य को पुलिस ने उनकी मंशा के मुताबिक काम नहीं करने दिया। वे मॉल में घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया।

लुलु मॉल की शुद्धि करने पहुंचे अयोध्या के जगतगुरु परमहंस दास ने भी पुलिस कर्मियों पर दबाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि लुलु मॉल का नाम बदलकर भगवा भवन किया जाए। मुझे मॉल के रास्ते में रोक दिया गया जो उचित नहीं है। इस मॉल में 80% से अधिक पुरुष मुस्लिम कर्मचारी हैं जबकि अधिकांश महिला कर्मचारी हिन्दू हैं अतः यहां गुप्त षड्यंत्र है।

SHARE