रोहिंग्या को घर देने के बजाय भारत से भगाएं: विहिप के आलोक कुमार

रोहिंग्याओं को घर देने के बजाय भारत से भगाया जाये। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा, “केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी के बयान को देखकर हम स्तब्ध हैं। रोहिंग्या घुसपैठियों को बुलाकर पुरी ने उन्हें दिल्ली के बकरवाला में ईडब्ल्यूएस फ्लैट आवंटित करने की बात कही है।

इस बयान को लेकर आलोक कुमार ने कहा है कि वह पुरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की याद दिलाना चाहते हैं। उन्होंने 10 दिसंबर, 2020 को संसद में घोषणा की कि भारत में रोहिंग्याओं को कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आलोक कुमार ने कहा कि, रोहिंग्या शरणार्थी नहीं हैं, घुसपैठिए हैं, यह भारत सरकार का स्पष्ट विचार है और भारत ने सुप्रीम कोर्ट में जमा किए गए हलफनामे में भी यही कहा है। सच तो यह है कि पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में अमानवीय हालात में रह रहे हैं। ऐसे में रोहिंग्याओं को आवास मुहैया कराने का प्रस्ताव और निंदनीय हो जाता है।

इसलिए विश्व हिंदू परिषद भारत सरकार से अनुरोध करती है कि वह इस मुद्दे पर पुनर्विचार करे और रोहिंग्याओं को आवास उपलब्ध कराने के बजाय उन्हें भारत से निर्वासित करने की व्यवस्था की जाए।

SHARE