पाकिस्तान भारत के साथ स्थाई शांति चाहता है, युद्ध से नहीं सुलझेगा कश्मीर मसला

पाकिस्तान भारत के साथ अब स्थाई शांति चाहता है इसी मुद्दे पर पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने अब शांति का आह्वान किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान पीएम शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान बातचीत के जरिए भारत के साथ स्थायी शांति चाहता है, क्योंकि कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए किसी भी देश के लिए युद्ध कोई विकल्प नहीं है।

शरीफ ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के अनुसार कश्मीर के निपटारे से जुड़ी है.हम बातचीत के जरिए भारत के साथ शांति चाहते हैं।

शरीफ ने दावा किया कि पाकिस्तान आक्रामक देश नहीं है लेकिन हमारे परमाणु हथियार और हमारी सेना रक्षा के लिए है।

पीएम शरीफ ने छात्रों से कहा कि इस्लामाबाद और नई दिल्ली में अपने लोगों के व्यापार, अर्थव्यवस्था और जीवन स्तर में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की आजादी के 75 साल भी पूरे हो चुके हैं और पीएम शरीफ ने इकोनॉमिस्ट मैगजीन में एक लेख भी लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को 1960 के दशक में एशिया का आर्थिक बाघ बनने की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन 2022 में पाकिस्तान आर्थिक संकट में फंस गया है अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष बेलआउट पैकेज का इंतजार कर रहा है।

SHARE