बैंक और कृषि खातों के लिए अनिवार्य केवाईसी, बीमा समेत इन नियमों में आज से भारी बदलाव होगा

बैंक और कृषि खातों के लिए सितम्बर महीने की शुरुआत में ही कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। जिसमें किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान योजना में बैंकिंग व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इसके अलावा सितंबर 2022 से रसोई गैस की कीमत समेत और भी बदलाव हो सकते हैं।

पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने के पहले दिन रसोई गैस की कीमतों में संशोधन करती हैं। 1 सितंबर को रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है। इसके अलावा एटीएफ समेत क्रूड से जुड़े पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में भी बदलाव की संभावना है।

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए केवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है। बैंक ने ट्वीट कर कहा कि सभी ग्राहक 31 अगस्त से पहले अपना केवाईसी करा लें। इसके लिए आप बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हैं। अगर आप 31 अगस्त तक अपना अकाउंट अपडेट नहीं करते हैं, तो आप अपने अकाउंट से पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

जो लोग दिल्ली आने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें अब पहले से ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। नई दरों के अनुसार, कार, जीप, वैन और हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल दर 2.50 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 2.65 रुपये प्रति किमी कर दी गई है। इसके अलावा, वाणिज्यिक वाहनों, माल वाहनों और मिनी बसों के लिए टोल टैक्स को घटाकर 4.15 रुपये प्रति किमी और बसों या ट्रकों के लिए 8.45 रुपये प्रति किमी कर दिया गया है।

SHARE