दिल्ली यूपी हरियाणा बिहार उत्तराखंड में जमकर बरस रहा है लौटता हुआ मानसून, दिल्ली-यूपी में आज येलो अलर्ट, पूर्वांचल में बाढ़ की आशंका

दिल्ली, यूपी, हरियाणा, बिहार, उत्तराखंड में मानसून इन दिनों झूम कर बरस रहा है। बीते कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में आज भी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मूसलाधार बारिश के कारण सड़के जलमग्न हो गई है, जिससे यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। निचले इलाकों में जलजमाव के कारण कई जगह स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने शनिवार को एक बार फिर से येलो अलर्ट जारी किया है। आज सुबह बारिश नहीं हुई, लेकिन दोपहर के वक्त एक बार फिर तेज बारिश होने की संभावना है।

बीते दिनों से जारी बारिश से गंगा, यमुना के साथ ही सरयू भी उफान पर है। भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में नदी का पानी लोगों की घरों घुस गया है। प्रशासन ने इस तरह के तमाम इलाकों को खाली करा लिए हैं।

हिमाचल प्रदेश में पांच दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश में 24 सितंबर को भारी बारिश के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश और हरियाणा में भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

राजस्थान में कई जिलों में कल से बारिश हो रही है। जयपुर, अलवर, कोटा, सीकर, चूरू जिले में बारिश का दौर जारी है

SHARE