सदर अस्पताल में वृद्ध दिवस पर बुजुर्ग मरीजों की हुई जांच,दी गई चिकित्सकीय सलाह

-कार्यक्रम का डीएम ने किया उद्घाटन
-निरीक्षण के बाद डीएम ने दिए आवश्यक सुधार के निर्देश

बांका, 1 अक्टूबर-

अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर शनिवार को सदर अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम अंशुल कुमार ने किया। इस मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अभय प्रकाश चौधरी, एनसीडी अधिकारी डॉ. बीरेंद्र कुमार यादव, डॉ. विजय कुमार सिंह, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. राजकुमार चौधरी, गुणवत्ता पदाधिकारी डॉ. जावेद अली, डीपीएम प्रभात कुमार राजू, अस्पताल मैनेजर अमरेश कुमार, केयर इंडिया के तौसीफ कमर, एनसीडी विभाग के डाटा एंट्री ऑपरेटर सौरभ सुमन समेत सभी स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। इस दौरान 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों की स्वास्थ्य जांच की गई और उन्हें उचित परामर्श दिया गया।
बुजुर्गों की बीपी, शुगर आदि जांच की गई और उसके मुताबिक परामर्श दिया गया-
सदर अस्पताल के डॉ विजय कुमार सिंह ने सभी बुजुर्गों की बीपी, शुगर आदि जांच की और उसके मुताबिक परामर्श दिया गया। इस दौरान बुजुर्गों को अल्पाहार भी दिया गया। डॉ. सिंह ने बताया कि जांच में जिन्हें जो परेशानी थी, उसके मुताबिक दवा लेने की सलाह दी गई। साथ ही जिनलोगों में बीपी और शुगर की शिकायत मिली, उन्हें मॉर्निंग वॉक करने की सलाह दी गई। साथ ही भोजन पर भी नियंत्रण रखने के लिए कहा गया। तला-भुना भोजन के बजाय सादा खाना और हरी सब्जी और मौसमी फल का सेवन करने के लिए कहा गया।
निरीक्षण के दौरान डीएम ने दिए सुधार के निर्देशः कार्य़क्रम के उद्घाटन करने के बाद डीएम अंशुल कुमार ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। वह एक-एक विभाग गए और वहां पर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को देखा। जहां जो कमी लगी, उसमें सुधार के लिए कहा गया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने के लिए कहा। कहा कि यहां आने वाले मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
जो निर्देश मिले हैं, उस पर अमल किया जाएगा-सिविल सर्जन
प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अभय प्रकाश चौधरी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान सभी कुछ ठीक-ठाक रहा। इसके बावजूद सुधार को लेकर जो निर्देश मिले हैं, उस पर अमल किया जाएगा। यहां पर मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराए जाएगी।

SHARE