कू एप ने अब अपने यूजर्स के लिए नए और बेहतरीन फीचर्स जोडे

कू एप ने अब अपने यूजर्स के लिए नए और बेहतरीन फीचर्स जोडे हैं। मौजूदा समय में काफी लोग ट्विटर से नाराज होकर दूसरे प्लेटफॉर्म पर जा रहे हैं। इसका लाभ कू को भी मिल रहा है।

कू एप ने हाल ही में 5 करोड़ ऐप डाउनलोड का आंकड़ा हासिल किया है। इस आंकड़े पर पहुंचने के बाद अब यह दूसरा सबसे बड़ा माइक्रो-ब्लॉग प्लेटफॉर्म बन गया है।

कू एप यूजर्स अब अधिकतम 10 प्रोफाइल पिक्चर अपलोड कर सकेंगे। ड्रैग एंड ड्रॉप फीचर के साथ इन तस्वीरें के क्रम को बदलना काफी आसान है।

अपने कू पोस्ट को आगे आने वाली तारीख और पसंदीदा समय पर शेड्यूल कर सकेंगे। यह उन क्रिएटर्स के काम को आसान बनाएगा जो एक ही बार में कई विचारों को कलमबद्ध करना पसंद करते हैं।

क्रिएटर्स अपने फॉलोअर्स की फीड में बेवजह ढेर सारा कंटेंट भेजने से बचने के लिए अब अपने पोस्ट को अलग-अलग समय पर शेड्यूल कर सकेंगे। यूजर्स शेड्यूल किए गए कू पोस्ट को एडिट या फिर री-शेड्यूल भी कर सकेंगे।

क्रिएटर्स पोस्ट करने से पहले काम करते रहना चाहते हैं उनके लिए अब कंपनी ने ड्राफ्ट फीचर को भी ऐप में जोड़ दिया है। अब इस ड्राफ्ट सेव फंक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कमेंट, लाइक, शेयर या री-कू जैसी प्रतिक्रियाओं के बजाय अब कू पोस्ट को सेव भी कर सकेंगे। सेव किए कू केवल यूजर्स को ही दिखाई देंगे और उनके प्रोफाइल पेज पर ही उपलब्ध होंगे। यह उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो कू ऐप पर प्रतिक्रिया किए बिना पसंदीदा कू को वापस देखना चाहते हैं। यह फीचर अब तक किसी भी अन्य माइक्रो-ब्लॉग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है।

SHARE