भारतीय रेल की सबसे महंगी ट्रेन, टिकट केवल 20 लाख रुपये, राजा-महाराजा वाले ठाठ

भारतीय रेल की सबसे महंगी ट्रेन में सफर करना महँगा तो है लेकिन यादगार बनने वाला सिद्ध होगा। इस ट्रेन का किराया 5 लाख रुपये से 20 लाख रुपये तक का है। इसमें दी जाने वाली फैसिलिटी बेहद लग्जरी है।

ट्रेन को इंडियन रेलवे टूरिज्म कॉरपोरेशन की ओर से संचालित किया जाता है। यह ट्रेन देश के चार अलग-अलग रूटों पर चलाई जाती है। इन चार में से आप किसी एक रूट का चयन कर सकते हैं। यह सफर 7 दिन का होता है। आप सात दिन तक इस लग्जरी ट्रेन का मजा ले सकते हैं।

महाराजा ट्रेन की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इस ट्रेन के हर कोच में बड़ी-बड़ी खिडकियां, कॉम्प्लिमेंट्री मीनी बार, एयर कंडिशिनिंग, वाईफाई, लाइव टीवी, डीवीडी प्लेयर समेत कई लग्जरी सुविधाएं दी गई हैं। महाराजा एक्सप्रेस भारत की विरासत, भारत के खजाने, द इंडियन पैनोरमा और द इंडियन स्प्लेंडर नाम से चार अलग-अलग यात्राओं की पेशकश करती है। इस ट्रेन का किराया 5 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक है।

महाराजा एक्सप्रेस में चार अलग-अलग प्रकार के कोच हैं, जिसमें डीलक्स केबिन, सुइट, जूनियर सुइट और प्रेसिडेंशियल सुइट शामिल हैं। इस ट्रेन में दो तरह का पैकेज पेश किया जाता है। एक 3 रात और 4 दिन का है और दूसरा 6 रात और 7 दिन का सफर है। सभी पर अलग-अलग किराया लागू होता है।

SHARE