ब्रज फिल्म फेस्टिवल में नगर के युवा लेंगे प्रतिभाग


25 दिसंबर तक होंगे रजिस्ट्रेशन
10 विषयों पर आधारित होंगी फिल्म
विश्व संवाद केंद्र ब्रज प्रांत के अन्तर्गत फिल्म फेस्टिवल का आयोजन आगरा में किया जा रहा है, जिसमें डॉक्यूमेंटरी फिल्म, एनिमेशन फिल्म, मोबाइल फिल्म और शॉर्ट फिल्म भी सम्मिलित कि गई है। यह जानकारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार प्रमुख अवधेश जी ने कार्यालय पर आयोजित बैठक में दी।
उन्होंने बताया कि इस फिल्म महोत्सव के माध्यम से प्रतिभागियों से चयनित विषयों पर आधारित फिल्म मांगी गई है। ब्रज प्रांत के अन्तर्गत इस फिल्म फेस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन आगरा में 9 जनवरी को किया जाएगा, जिसके सापेक्ष 25 दिसंबर तक सभी प्रतिभागियों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पंजीकृत प्रतिभागी ही प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।
फिल्मों में प्रमुखता पर्यावरण पर संदेश, गौ सेवा का संदेश, मेरा गांव मेरा तीर्थ, वोकल फिर लोकल, महिला सशक्तिकरण, स्वतंत्रता संग्राम में ब्रज, ब्रज के पौराणिक स्थान, विज्ञान वरदान या अभिशाप, परिवार एवम् भारतीय संस्कृति आदि प्रमुख विषय रहेंगे।
प्रत्येक प्रतिभागी को उपरोक्त विषय पर 5 से 6 मिनट की एक फिल्म तैयार करनी होगी। फिल्म की सीडी अथवा पें ड्राइव के माध्यम से आयोजकों को सौंपा जाएगा। 9 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में सभी फिल्में दिखाई जाएगी और निर्णायक मंडल उन्हें स्थान भी देंगे। प्रथम पुरस्कार के रूप में 11000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 5100 रुपए और तृतीय पुरस्कार के रूप में 2100 रुपए की धनराशि तय की गई है। अन्य प्रतिभागियों को 500 रुपए राशि के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।
कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक श्रीमान प्रमोद जी ने समाज के सभी लोगों से इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की बात कही।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से महानगर प्रचारक श्रीमान धर्मेन्द्र जी, महानगर कार्यवाह गौरव जी, सह कार्यवाह अभिषेक जी, महानगर प्रचार प्रमुख ललित जी, पूर्ण महानगर कार्यकारिणी, सभी 10 नगरों के नगर कार्यवाह एवम् 10 नगरों के प्रचार प्रमुख उपस्थित थे।

SHARE