हिंंदू से ईसाई बने 35 लोगों की घर वापसी, 28 साल पहले बने थे क्रिश्चियन; गंगा जल से हुई शुद्धि

हिंंदू से ईसाई बने 35 लोगों की घर वापसी हुई है। जो 28 साल पहले बने थे क्रिश्चियन उनकी गंगा जल से शुद्धि के साथ घर वापसी हो गई है। हिन्दू एकता समूह ने इसाई बने हिंदुओं के 10 परिवारों के 35 सदस्यों की हिन्दू सनातन धर्म में घर वापसी कराई है।

इन लोगों ने साल 1995 में किसी कारण से ईसाई धर्म अपना लिया था वे अब पथवारी माता मंदिर पर हवन में आहूति देकर स्वेच्छा से ईसाई धर्म छोड़कर 35 लोग हिन्दू बने हैं।

हिन्दू एकता समूह के संस्थापक का कहना है कि साल 1995 में इन हिंदू परिवारों को लालच देकर ईसाई धर्म में धर्मांतरण कराया गया था, जिसके बाद समझा बुझाकर इन लोगों की हिंदू धर्म में वापसी की इच्छा जताई।इस मौके पर उन्हें समझाने के बाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान सभी 10 परिवारों के 35 लोगों को फिर कभी धर्मांतरण न करने और सनातन धर्म न छोड़ने का संकल्प लिया। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सभी परिवार जनों को संकल्प दिलाया और कहा कि हमारे पूर्वजों ने हिंदू धर्म के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए। ऐसे में उन्हें अपमानित मत करें। इसके बाद सभी लोगों की गंगा जल से शुद्धि कराई गई। इस मौके पर संगठन के संस्थापक शुभम, कृष्णा, सोनू हिन्दू, अतुल, शिवम आदि मौजूद रहे।

SHARE