काशी को असम से जोड़ेगा रिवर क्रूज, बढ़ेगा उत्तर पूर्व भारत का पर्यटन – हेमन्त बिस्वा सरमा

वाराणसी

काशी को असम से जोड़ेगा रिवर क्रूज जिससे उत्तर पूर्व में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र का विकास होगा। पीएम मोदी ने रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास को हरी झंड़ी दिखाकर उसे रवाना किया। असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इस पर खुशी जताते हुए कहाकि,इस रिवर क्रूज से उत्तर पूर्व भारत एक बहुत बड़े पर्यटन मान चित्र में शामिल होगा।

इस अवसर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने खुशी जताते हुए कहाकि, मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि आज से जो रिवर क्रूज शुरू हो रहा है, वह काशी को असम से भी जोड़ रहा है। इस क्रूज पर आने वाले यात्रियों को मां कामाख्या मंदिर, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और अन्य स्थानों पर जाने का अवसर मिलेगा।

रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास चार प्रदेश सहित एक देश से गुजारेगा। यह उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश से होकर डिब्रूगढ़ तक जाएगा।

असम CM हिमंत बिस्वा सरमा ने कहाकि, PM मोदी ने आज विश्व के सबसे बड़े रिवर क्रूज की शुरूआत की है।ये रिवर क्रूज वाराणसी से होते हुए असम के डिब्रूगढ़ तक आएगा। इस रिवर क्रूज से उत्तर पूर्व भारत एक बहुत बड़े पर्यटन मान चित्र में शामिल होगा। तमाम विकास कार्यों के लिए मैं PM को धन्यवाद देता हूं।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि, रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास बिहार के बक्सर, छपरा, पटना, मुंगेर, सुल्तानगंज और कहलगांव से गुजरेगा। प्रत्येक बंदरगाह पर पर्यटकों का पारंपरिक स्वागत किया जाएगा और ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराई जाएगी।

SHARE