नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा, काठमांडू से पोखरा जा रहा एक विमान क्रैश

काठमांडू

नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपाल में अब एक प्लेन क्रैश ट्रेजडी हो गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि यति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। इस विमान में 68 यात्री सवार थे। एक निजी कंपनी का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और एयरपोर्ट को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इसमें पांच भारतीय यात्रियों के शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के बाद आसपास के इलाके में धुआं ही धुआं नजर आया। एक और अहम बात ये है कि काठमांडू में मौसम की वजह से येती एयरलाइन का एटीआर-72 विमान समय पर उड़ान नहीं भर सका।

सूत्रों के मुताबिक कैप्टन कमल केसी जहाज उड़ा रहे थे। विमान पोखरा में सेती खोच के रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा, आग पर काबू पाने के सभी प्रयास जारी हैं।

क्रैश होने के बाद प्लेन में भीषण आग लग गई है। जिसे बुझाने का काम जारी है। प्लेन क्रैश होने के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। यह हादसा नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट के पास हुआ। मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ी से टकराकर प्लेन क्रैश कर गया। जिसके बाद विमान नदी में गिर गया। विमान में आग लग गई। यह प्लेन कांठमाडु से पोखरा जा रहा था। हादसे का शिकार हुए प्लेन ATR-72 यति एयरलाइंस का था। हादसे से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। जिसमें विमान में भीषण आग लगी नजर आ रही है। राहत-बचाव कार्य जारी है। अभी तक 30 शव बरामद किए जाने की जानकारी नेपाली मीडिया रिपोर्ट में दी जा रही है।

SHARE