पाकिस्तान बर्बाद होने वाला है, उसका आधा हिस्सा भारत में जोडने की हो रही है मांग

पाकिस्तान बर्बाद होने वाला है, उसका आधा हिस्सा भारत में जोडने की मांग हो रही है। इसके लिए वहाँ रोज जबरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं।

पाकिस्तान में कंगाली के बीच बढ़ती महंगाई से आवाम कराह रही है। आम लोगों को खाने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही हैंऔर पाक के सियासतदां सियासी जंग में मशगूल हैं। पाक सरकार के खिलाफ लोगों में भारी गुस्सा है, देशभर में विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं और मुल्क अंदर से टूट रहा है। देश को बचाए रखने के लिए पाक के सामने कोई कारगर रास्ता नहीं सूझ रहा।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाक को जहाजरानी एजेंटों ने सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है। ऐसे में आयात-निर्यात पूरी तरह से ठप हो सकता है। इन कंपनियों का कहना है कि बैंकों ने डॉलर की कमी के चलते उन्हें माल ढुलाई देना बंद कर दिया है।

बदहाली के बीच सिंध और बलूचिस्तान में अलगाववादी आंदोलन तेज हो गया है। सिंध को भारत में मिलाने के लिए चल रहे आंदोलन के मुखिया शफी बुरफत का कहना है कि पाक सरकार सिंध के लोगों के साथ भेदभाव करती है, इसलिए यहां के लोग पाकिस्तान से आजाद होकर भारत में मिलना चाहते हैं।

पीओके में लोग भारत-मर्जर के नारे लग रहे हैं. एक वायरल वीडियो में मांग की जा रही है कि कारगिल सड़क को फिर से खोला जाए और भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में बाल्टिस्तान को दोबारा से मिलाया जाए।

SHARE