कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उठाया सिंधिया के पूर्वजों पर सवाल

नई दिल्ली,

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सिंधिया के पूर्वजों पर सवाल उठाया है। सुप्रिया ने सोशल मीडिया की एक पोस्ट पर उन्हें घेरने की कोशिश की। इस पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने उन्हें करारा जवाब दिया है। उन्होंने सुप्रिया को कविताएं कम पढ़ने और इतिहास ज्यादा पढ़ने की सलाह दी है। अब इस मसले पर सियासत गर्मा सकती है।

10 फरवरी को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘आज के दिन 1771 में, दिल्ली जीतकर हिंदुस्तान की अखण्डता की रक्षा करने के लिए, मेरे पूर्वज और प्रेरणास्त्रोत, “द ग्रेट मराठा” कहे जाने वाले, पाटिलबुवा महाराजा महादजी सिंधिया को इतिहास में दूरदर्शी राजनेता का सम्मान दिया गया। उनके महान शौर्य और बलिदान को कोटि कोटि नमन।

उनके इसी ट्वीट पर सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट किया, “सोचा पूछ लूँ 1857 की क्रांति में पूर्वज कहाँ थे?” इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने फिर ट्वीट किया, सुप्रिया श्रीनेत कविताएं कम और इतिहास ज्यादा पढ़ें।

कांग्रेस लगातार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमलावर है. कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था, ‘अब हमें किसी सिंधिया की जरूरत नहीं।

SHARE