बॉर्डर पर टेंट लगे, हरियाणा की ई-टेंडर नीति का विरोध

पंचकूला

हरियाणा पुलिस ने राज्य सरकार की ई-टेंडर नीति का विरोध करने के लिए पंचकुला में इकट्ठा होने वाले गांव के सरपंचों पर लाठीचार्ज कर दिया था, जिसके बाद गुस्साए सरपंचों ने सड़क पर ही टेंट गाड़ दिए।

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू दोपहर 12 बजे के आसपास धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे, जिसके प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टेंट गाड़ने शुरू कर दिए. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो महम विधायक और एसीपी अदरशदीप सिंह के बीच तीखी बहस हुई।

जिस तरह किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली के पास टिकरी सीमा पर टेंट लगाए गए थे, उसी तरह यहां सड़क के बीच में टेंट लगाए किए गए हैं। इस बीच, यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौली-जुगन रोड पर सुबह और शाम के समय एक भारी ट्रैफिक जाम देखा गया, क्योंकि पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया।

सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष रणबीर गिल ने कहा कि पंचायत कार्यों में सभी प्रकार के ई-टेंडिंग को तत्काल प्रभाव के साथ रद्द कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंच और सरपंच के मानदेय में वृद्धि होनी चाहिए, जो क्रमशः 15,000 रुपए और 25,000 रुपए प्रति महीने होना चाहिए।

हरियाणा पुलिस ने बुधवार को राज्य सरकार की ई-टेंडर नीति का विरोध करने के लिए पंचकुला में इकट्ठा होने वाले गांव के सरपंचों पर लाठीचार्ज कर दिया था।

SHARE