ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी उग्रवादियों ने एक और मंदिर में तोड़फोड़ की, अब तक चार मन्दिर तोडे

ऑस्ट्रेलिया।

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी उग्रवादियों ने एक और मंदिर में तोड़फोड़ की, अब तक वहाँ चार मन्दिरों में तोडफोड की घटनाएं हो चुकी हैं। तोड़फोड़ की घटना शनिवार की सुबह उस समय देखने को मिली जब श्रद्धालु सुबह की पूजा के लिए वहां पहुंचे। मंदिर मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष सतिंदर शुक्ला ने कहा कि लोगों ने उन्हें मंदिर के दीवारों को तोड़फोड़ किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना के बारे में मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग के बाद पुलिस अथॉरिटी को शिकायत की जाएगी।

खालिस्तान सपोर्टर ऑस्ट्रेलियाई सिख, हिंदू समुदाय को आतंकित करने की साजिश कर रहे हैं। इससे धार्मिक गतिविधिां और मंदिर जाना प्रभावित हुआ है। एक स्थानीय मीडिया द्वारा साझा की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि खालिस्तानी समर्थक हमलावरों ने पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्द कहे।

हिंदू ह्युमन राइट्स के डायरेक्टर सारा एल गेट्स कहती हैं कि यह सिख फॉर जस्टिस का वैश्विक हेट क्राइम का लेटेस्ट पैटर्न है, जो साफतौर पर ऑस्ट्रेलियाई हिंदू समुदाय को आतंकित करने की कोशिश है। प्रोपेगेंडा, इल्लीगल साइन और साइबरबुलिंग के जरिए खालिस्तान की मांग करने वाला संगठन डर पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

SHARE