नीतीश का दिल्ली दौरा, विपक्ष को एक पिटारे में लाने की बज रही है बीन

नई दिल्ली।

नीतीश का दिल्ली दौरा राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा रहा है। दिल्ली दौरे पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। नीतीश कुमार ने 12 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की है. केजरीवाल से तेजस्वी भी मिले। इन मुलाकातों से समझा जा सकता है कि नीतीश का दिल्ली का ये दौरा विपक्ष को एकजुट करने की दिशा में बड़ा कदम साबित हो सकता है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव से भी मुलाकात की।

केजरीवाल ने कह दिया कि वे नीतीश कुमार के साथ हैं। जिस तरह से ये सबको जोड़ रहे हैं हम उनके साथ हैं। राहुल गांधी और नीतीश कुमार की बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि जिन नेताओं और दलों से कांग्रेस पार्टी संवाद नहीं कर पा रही है, उनसे नीतीश बात कर लें। इसी कड़ी में नीतीश कुमार की पहली मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई।

नीतीश इसके बाद ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से भी बात करेंगे। राहुल की तरफ से कहा गया कि वे भी कुछ नेताओं के संपर्क में हैं। इसमें उद्धव ठाकरे से लेकर एमके स्टालिन तक का नाम शामिल है। राहुल ने ये भी कहा कि आप चाहें तो केसीआर से बात करें या फिर हम भी उनसे संपर्क कर सकते  हैं।

SHARE