प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड आज, संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी होगा प्रसारण

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री की मन की बात का 100वां एपिसोड आज किया जाएगा। इसका संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी प्रसारण किया जाएगा। देश में अलग-अलग सामाजिक सामजिक संगठन और संस्थाएं भी ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को लेकर उत्साहित हैं। इन संगठन और संस्थाओं से जुड़े लोगों ने पहले ही इस ऐतिहासिक पल में भाग लेने की तैयारी कर ली थी। बताया जा रहा है कि देश में करीब 4 लाख जगहों पर 100वें एपिसोड का प्रसारण होगा।

इस बार ‘मन की बात’ का प्रसारण विदेशों में भी हो रहा है। कई देशों में प्रवासी भारतियों ने 100वें एपिसोड को सुनने के लिए व्यवस्था की है।संयुक्त राष्ट्र के हेडकार्वर में इसका लाइव टेलीकास्ट होगा।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र (UN) के हेड कवार्टर के ट्रस्टीशिप काउंसिल चैंबर में भी ‘मन की बात’ का लाइव टेलीकास्ट होगा। संयुक्त राष्ट्र में पहली बार लोग ऐसे किसी कार्यक्रम को सुन सकेंगे। वैश्विक नेता हैं, इसलिए यूएन में मन की बात का प्रसारण होगा।

‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड के मौके पर भारत सरकार 35 ग्राम का 100 रुपए का सिक्का जारी करेगी। इस सिक्के पर माइक्रोफोन का लोगो बना होगा।

SHARE