मास्को में कार बम विस्फोट में पुतिन समर्थक लेखक घायल, सैन्य अधिकारी की मौत

मास्को में कार बम विस्फोट में पुतिन समर्थक लेखक घायल हो गया और सैन्य अधिकारी की मौत हो गई है। रूस-यूक्रेन युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। क्रेमलिन पर ड्रोन हमले के बाद रूस का यूक्रेन पर हमला जारी है। इस बीच एक रूसी राष्ट्रवादी लेखक और यूक्रेन में क्रेमलिन के युद्ध के समर्थक जाखड़ प्रिलेपिन की कार पर बमबारी की गई। हमले में लेखक घायल हो गया और उसका चालक मारा गया।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, 47 वर्षीय जाखड़ प्रिलेपिन यूक्रेन में क्रेमलिन के सैन्य अभियानों के समर्थक हैं। कीव और मास्को के बीच संघर्ष के दौरान यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र में लड़ने वाले एक सैन्य दिग्गज अलेक्जेंडर शुबिन की रूस और विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए मृत्यु हो गई है। रूस के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, रूस के पश्चिमी निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र के एक गांव में विस्फोट हुआ। कार के नीचे विस्फोटक उपकरण रखकर धमाका किया गया। जाखड़ प्रिलेपिन को कई चोटें आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

हमले की जांच कर रही एक समिति ने कहा कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है जिसने कथित तौर पर प्रिलीपिन की जड़ में एक विस्फोटक उपकरण रखा था। जांच समिति ने कहा कि वह घटनास्थल से भाग गया। हालांकि, उन्हें जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया था। यह शख्स यूक्रेन की स्पेशल फोर्सेज के आदेश पर काम कर रहा था। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रीमिया के एक समूह ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है जबकि रूस ने दावा किया है कि इसके पीछे अमेरिका का हाथ है।

SHARE