पहलवानों के प्रदर्शन में राजनीतिक रोटियां सेंकने दिल्ली पहुंचे टिकैत

पहलवानों के प्रदर्शन में राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किसान नेता टिकैत दिल्ली पहुंच गए। उन्होंने सोचा जब बहती गंगा में दूसरे राजनेता हाथ धो रहे हैं तो वे क्यों पीछे रहें। किसानों के एक ग्रुप को आज रविवार को टिकरी बॉर्डर पर ही रोक लिया गया। इस बीच खाप से जुड़ी महिलाएं भी जंतर-मंतर पहुंच रही हैं।

पहलवानों के समर्थन के लिए हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में किसानों के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। बड़ी संख्या में किसानों के आने की संभावना को देखते हुए बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

एक दिन पहले ही संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की ओर से यह ऐलान किया गया था कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में राष्ट्र स्तर पर अपना प्रदर्शन करेगा।

माना जा रहा है कि हरियाणा और दिल्ली के अलावा पंजाब तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से किसान मोर्चा के कई बड़े नेताओं के सैकड़ों किसानों के साथ दिल्ली आने की योजना है। दूसरी ओर, गाजियाबाद से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की जबरदस्त तैनाती की गई है और कड़ी निगरानी की जा रही है।

SHARE