अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर हस्ताक्षर अभियान

  • एएनएमटीसी की छात्राओं ने कविता और निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया

आगरा।

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर शुक्रवार को एएनएम प्रशिक्षण केंद्र आगरा में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया साथ ही एएनएमटीसी की छात्राओं ने कविता प्रतियोगिता और नर्स सेवा से संबंधित निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी बताया कि नोबल नर्सिंग सेवा की शुरूआत करने वाली ‘फ्लोरेंस नाइटइंगेल’ के जन्म दिवस पर हर साल दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जब वायरस के कारण पूरी दुनिया में लोग पीड़ित थे, तब डॉक्टरों के साथ ही नर्सों की भूमिका बहुत अहम हो गई थी। कोविड संकट के दौरान हेल्थ वर्कर कोरोना वॉरियर्स बनकर इस वायरस से हमारी सुरक्षा करते रहे। दिन रात डॉक्टरों के साथ नर्सों ने लोगों की सेवी की।

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र की इंचार्ज डॉक्टर सलोनी ने बताया कि नर्स ही बीमार की देखभाल करती है। नर्स ही पूरा दिन मरीज की हालत की निगरानी करती है। हर साल 12 मई को फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती को चिह्नित करने और नर्सों को उनके अथक प्रयासों और योगदान के लिए धन्यवाद देने के लिए मनाया जाता हैँ।

इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित एएनएमटीसी की समस्त छात्राएं मौजूद रहे।

SHARE