प्रधानमंत्री 28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री 28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन के उदघाटन पर भी विपक्षी दलों की अपनी अपनी नौटंकी हैं। टीएमसी नेता और टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्वीट करके कहा है कि हम नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे।

बीजेपी मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी ने कहा कि नए संसद भवन का निर्माण एक गौरवशाली क्षण है और हर भारतीय इस पर गर्व महसूस कर रहा है। हालांकि, विपक्ष खेल बिगाड़ने की अपनी आदत को छोड़ नहीं सकता। उन्हें देश के लोगों ने खारिज कर दिया है और इस तरह की टिप्पणियां उनकी हताशा को दर्शाती है।

कांग्रेस और अन्य कई विपक्षी पार्टियों ने नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से कराए जाने की बात कही है। उन्होंने मोदी द्वारा उद्घाटन किये जाने का विरोध किया है। जबकि भाजपा ने इसे औछी राजनीति बताया है और कहा कि कांग्रेस 60 वर्षों में कोई ऐसा काम नहीं कर पाई जैसे मोदी जी ने सीमित समय में ही कर दिखाए हैं। तो उनका खिसियाना तो लाजमी है।

रिकॉर्ड का हवाला देते हुए बीजेपी सूत्रों ने दावा किया कि संसद भवन एनेक्सी का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 24 अक्टूबर, 1975 को किया था। बलूनी ने कहा कि जब भी कोई अच्छी चीज होती है तो कांग्रेस नेता घटिया राजनीति का सहारा लेते हैं जो राहुल गांधी के नेतृत्व में इसकी पहचान बन गई है। जब देश नए संसद भवन के निर्माण पर गर्व महसूस कर रहा है, तो इसके नेता फिर से एक नए निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।

SHARE