इमरान खान व बुशरा बीबी और पीटीआई के 80 अन्य सदस्य पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकेंगें

इमरान खान, बुशरा बीबी और पीटीआई के 80 अन्य सदस्य पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकेंगें। इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और पीटीआई के 80 अन्य सदस्यों को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया है। यानी अब ये लोग देश छोड़कर भी नहीं भाग पाएंगे।

इमरान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को पूरे पाकिस्तान में हिंसा भड़क गई थी। इमरान पर हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगा है। इससे एक दिन पहले इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए शहबाज सरकार और आर्मी पर पीटीआई को खत्म करने का आरोप लगाया था।

इमरान ने ट्वीट कर कहा है कि मेरे 10 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता और नेता जेल में हैं और उनकी यातनाएं दी जा रही हैं। इमरान खान पाकिस्तान में भड़की हिंसा के बाद लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। इमरान के बेहद करीबी और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी समेत पीटीआई के कई बड़े नेताओं ने हिंसा की आलोचना करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

पीटीआई पर शहबाज सरकार बैन लगाने की तैयारी कर रही है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बताया था कि इमरान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई समर्थकों की ओर से देश के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले किए जाने के बाद सरकार यह कदम उठाने पर विचार कर रही है। इमरान समर्थकों ने आईएसआई बिल्डिंग, लाहौर में कोर कमांडर के आवास और मियांवाली एयरबेस समेत कई सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आगजनी की थी।

SHARE