संयुक्त राज्य अमेरिका में दिवाली छुट्टी की घोषणा के लिए एक बिल पेश किया गया था

वाशिंगटन:

भारत में मनाया जाने वाला प्रकाश का त्योहार दुनिया भर में देखा जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण विदेश में रहने वाले भारतीय हैं। अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग ने अमेरिकी कांग्रेस में दिवाली की छुट्टी घोषित करने के लिए एक बिल पेश किया है। ग्रेस ने इस बारे में ट्वीट किया। ग्रेस मेंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और कहा कि दुनिया भर के अरबों लोग दिवाली महोत्सव मनाते हैं। यह दिन न्यूयॉर्क सहित संयुक्त राज्य अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में कई परिवारों और समुदायों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अमेरिका में इस त्योहार के लिए उत्साह और उत्साह से पता चलता है कि यह देश विभिन्न संस्कृतियों का सम्मान करता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 1 मिलियन से अधिक अमेरिकी नागरिक प्रकाश के त्योहार का जश्न मनाते हैं। बिल को अब अमेरिकी संसद में अपने उत्सव में पेश किया गया है। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद, राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद, दिवाली 7 वीं सरकार संसद में राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वैध अवकाश बन सकती है।

हाल के दिनों में, बिल को पेंसिल्वेनिया राज्य के सीनेट में दिवाली पर दिवाली की घोषणा पर पारित किया गया था। ग्रेस मेंग ने संसद में पेश किए गए बिल का समर्थन करने के लिए सभी सांसदों से अपील की है। उसी समय, उन्होंने बिल का समर्थन करने वाले सभी सरकारी कर्मियों को धन्यवाद दिया।

SHARE