आगरा में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया

आगरा।

आगरा में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। समाज सेवी मनोज नोतनानी ने बताया ईदगाह पुल पर मरम्मत कार्य होने के कारण प्रशासन द्वारा 35 दिनों के लिए रूट डायवर्जन किया और लगभग शहर के 5 लाख लोगों को प्रतिदिन बारह खंबा, नगला छउआ, ईदगाह होकर शहर आवागमन की व्यवस्था की। इस यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस, होमगार्डस एवं ट्रैफिक पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ भरी दोपहरी में, धूल धक्कड़ में सुबह 6:00 बजे से रात 12:00 बजे तक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

जीवनधारा समिति द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने वाले अर्जुन नगर तिराहे से ईदगाह तक सभी पुलिसकर्मियों को को सम्मानित किया गया। संस्था के द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को पानी की बोतल, फ्रूटी देकर और माला पहना कर सम्मानित किया गया!
इस दौरान भी राहगीरो को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए भी संस्था के सदस्यों द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था में भी सहयोग किया गया!
संस्था के महासचिव पवन खंडेलवाल ने बताया कि छोटी सी कमी के लिए हम सभी पुलिसकर्मियों को कोसते हैं लेकिन जब वह अच्छा काम करते हैं तो निश्चित रूप से उन्हें भी सम्मानित किया जाना चाहिए।

पहले जब केवल 50000 लोगों का आवागमन था उस समय शाहगंज तक पहुंचने के लिए घंटों समय लगता था लेकिन रूट डायवर्जन के बाद अब 5 लाख से अधिक लोगों के आवागमन में 15-20 मिनट लगते हैं जबकि अभी भी दो फाटक क्रॉस करने होते हैं!

नगला छउआ पर पुलिसकर्मियों ने बताया कि पूरे दिन ड्यूटी करते हैं लेकिन यहां पानी पीने की व्यवस्था नहीं है इस बात पर संस्था के अध्यक्ष रंजन दुबे ने उन्हें आश्वस्त किया कल से आपके लिए ठंडे पानी के कैंपर की व्यवस्था की जाएगी!

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष श्री रंजन दुबे, महासचिव पवन खंडेलवाल
मनोज गुप्ता, मोहित गुप्ता, नीरज् कुशवाहा, समाज सेवी मनोज नोतनानी ,पुनीत चंदानी, अक्षय भगौर, आदि मौजूद रहे।

SHARE