पुतिन ने वैगनर ग्रुप की बगावत पर देश को संबोधित किया, विद्रोहियों को सरेंडर करने को कहा

पुतिन ने वैगनर ग्रुप की बगावत पर देश को संबोधित किया जिसमें उन्होंने विद्रोहियों को सरेंडर करने को कहा। उन्होंने कहा कि रोस्तोव के हालात को जल्द सामान्य करेंगे। पुतिन ने कहा कि रूसी सेना हीरो की तरह काम कर रही है। वह आर-पार के मूड में हैं। उन्होंने कहा कि वैगनर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। पुतिन बातों से साफ है कि वह यूक्रेन को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। इस बीच विद्रोहियों को सरेंडर करने कहा गया है।

रूस प्राइवेट सेना वैगनर ग्रुप ने बगावत की है। इसके लड़ाके यूक्रेन में रूसी सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे थे।अब इन्होंने उलटा रूसी सेना को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया है। वैगनर के चीफ को पुतिन का दोस्त माना जाता है।

वैगनर चीफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके कहा कि वे चीफ आर्मी स्टाफ के आने का इंतजार कर रहे हैं। वे जबतक नहीं आते, वह अपने लड़ाके के साथ वहीं रहेंगे। अगर चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ नहीं आते हैं तो वह रोस्तोव शहर को अपने कब्जे में रखेंगे और फिर मॉस्को की तरफ अपने लड़ाके के साथ बढ़ेंगे। जानकारी मिली है कि फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने इस बीच वैगनर चीफ के खिलाफ आपराधिक मामले खोल दिए हैं। एफएसबी इसे सशस्त्र विद्रोह मान रहा है, जबकि वैगनर चीफ ने कहा कि यह विद्रोह नहीं, बल्कि ‘मार्च फॉर जस्टिस’ है।

SHARE