पीओके को अब भारत में मिलाने की मांग, अब पीओके खुद हमारा होगा

पीओके को अब भारत में मिलाने की मांग हो रही है। हमें ज्यादा कुछ नहीं करना बल्कि पीओके खुद हमारा होगा। जम्मू में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े एक सम्मेलन में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर हमला बोला और आतंकवाद को लेकर पड़ोसी मुल्क को लताड़ लगाई। रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीओके के लोग ही लगातार भारत में शामिल होने की मांग कर रहे हैं, ऐसे में हमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जम्मू में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ ने पाकिस्तान के साथ-साथ चीन को लेकर भी बयान दिया और कहा कि हमारी सेना ने चीन को एलएसी पर करारा जवाब दिया है।

पाकिस्तान में पिछले कुछ वक्त से हालात ठीक नहीं है, राजनीतिक मोर्चे पर पाकिस्तान का हाल काफी खराब है। इस बीच पीओके में भी पाकिस्तानी शासन के खिलाफ वक्त-वक्त पर प्रदर्शन होते रहते हैं। यही कारण है कि पीओके के मोर्चे पर भारत सरकार की नज़र बनी रहती है, इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये बयान काफी अहम हो जाता है।

राजनाथ ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में पिछले 9 साल में विश्व में भारत का कद बढ़ा है। अर्थव्यवस्था के मामले में भी भारत अब दुनिया के टॉप 5 देशों में है। उन्होंने पीएम मोदी की विदेश यात्रा का भी जिक्र किया और बताया कि एक देश के पीएम ने मोदी को बॉस बताया तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनका ऑटोग्राफ मांगते दिखाई दिए।

SHARE